Make Money Online | How to Make Money with Your Smartphone

Make Money Online | How to Make Money free with Your  Smartphone  

                                                                                                                     आप इस हैडिंग को  देख कर ही समझ गए होंगे की मै आज इस पोस्ट में आप लोगो को क्या बताने वाला हूँ।अगर आप सोच रहे है की मै इस पोस्ट में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए वो भी अपने मोबाइल फ़ोन से तो आप सही है ,क्योकि मैं आज आप लोगो  कुछ काफी अच्छी एप्प्स के बारे में बताऊँग।  जो आपके मोबाइल फ़ोन में आसानी से इनस्टॉल हो जायेगा जिससे आप अपने मोबाइल फ़ोन का प्रयोग करके काफी अच्छी कमाई कर सकते है ,वो भी बिलकुल फ्री ,आज कल हर व्यक्ति  पैसे कामाना चाहता है वो भी अपने स्मार्टफोन से वो भी फ्री में,मै आप लोगो को बताना चाहता हूँ की फ्री में इस समय कुछ नहीं मिलता है आपको कुछ न कुछ देना ही पड़ता है ,चाहे आप पैसा दे या अपना समय दोनों आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। लेकिन आपको कोई पैसा देने की जरुरत नहीं है बस आपको अपना कुछ टाइम देना और पैसे कामाना है। तो चलिए जानते है वो कौन सी mobile app है जिसके माध्यम से आप कुछ छोटे छोटे टास्क को पूरा करके आसानी से पैसा कामा सकते है।
               
Make Money Online | How to Make Money with Your Smartphone,make money online,earn money
earn money online
   


share dost

                 परिचय - यह एक पार्ट टाइम अर्निंग करने Mobile app  है जिसके माध्यम से आप अपने स्मार्टफोन से पैसा कमा सकते है  इस एप्प में आपको लेटेस्ट एंड पॉपुलर वीडियो ,इमेज ,गिफ्ट और जोक्स शेयर करने के पैसे मिलते है। इस एप में अगर आप किसी पोस्ट को फॉलो करते है और यदि वह पोस्ट को आपको अच्छा  लगता है और आप उसे पसंद करते है तो भी आपको पैसे मिलते है। चुकी मै आपको बताना चाहता हूँ की आप मनोरंजन के लिए विडीओ देखते है कोई पोस्ट पढ़ते है लेकिन उससे आपको केवल आपका मनोरंजन ही होता है ,लेकिन आप चाहते है की मनोरंजनके साथ -साथ आप को कुछ इनकम हो तो आप इस एप के माध्यम से काम कर सकते है। 


 How to Make Money free with Your Smartphone

  
शेयर दोस्त मोबाइल एप पर पैसे कमाने के तरीके -  सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर जाना है और लिखना है शेयर दोस्त एप और आपके सामने शेयर दोस्त एप दिखाई देगा। वाहा से आप इसे इनस्टॉल कर सकते है.यह १००% जेन्युइन मोबाइल एप है.
                                                                     अगर आप इन्सटॉल कर लेते तो आपको उसमे कुछ छोटे छोटे  काम को पूरा करके पैसा कमा सकते है ,जैसे इस एप में निम्न काम है -
➤ अगर आप कोई भी पोस्ट शेयर करते है तो आपको 5 प्वाइंट्स मिलता है। 
➤ अगर आप कोई भी पोस्ट देखते है तो आपको 10 प्वाइंट्स मिलता है।                                                        ➤ आप किसी पोस्ट को अपलोड करते हैं तो आपको 100 प्वाइंट्स मिलता है।           
➤ आप इस एप के रेफरल कोड का यूज करते है तो आपको 5000 प्वाइंट्स मिलता है वो भी आपके अकाउंट में और 5000  प्वाइंटस जो व्यक्ति आपका रेफरल कोड यूज करता है उसे भी मिलता है है ⁽ रेफरल कोड क्या है हम आगे इस पोस्ट में जानेगे ⁾
➤ अगर आपके पोस्ट को कोई भी व्यक्ति पसंद करता है तो उस पोस्ट के लिए आपको 5 प्वाइंट्स मिलता है। ➤ जब आप कोई भी पोस्ट शेयर करता है और लोग आपके पोस्ट को पसंद करते है और आपके फोल्लोवेर बनते है तो भी आपको 100  प्वाइंट्स मिलता है।

नोट - चूकि 1 रुपया = 100 प्वाइंट्स 

रेफरल कोड क्या है ?   

                                       यह एक ऐसा कोड है जो केवल एप में ही लागु होता है ,जब आप इस कोड के जरिये आपने दोस्त को जब एप इनस्टॉल करने के लिए कहते है और जब वो इस एप को इनस्टॉल करता है तो आपके द्वारा दिया गया रेफरल कोड का यूज करता है तो वह जो पैसा इस एप से कमाता है तो उसका कुछ प्रतिशत आपको भी मिलता है। यह कोड का यूज ऐप्प को इनस्टॉल करते समय ही होता है। 

एप्प को इनस्टॉल कैसे करे ?

                                                  शेयर दोस्त एप को इनस्टॉल करने के लिए के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में शेयर दोस्त लिखना है ,उसके बाद वाहा से डाऊनलोड कर लेना है और इस्टॉल कर लेना है। इस एप को चालू करने के आपको अपने gmail अकॉउंट से या फेसबुक अकाउंट से लॉगिन होना पड़ेगा। अगर आपने इस एप को चालू कर लिया तो इस एप के होमपेज पर जायेंगे। 
                                                                                  अगर आप सोचते होंगे की मैंने कितना पैसा कमाया ये मुझे कैसे मालूम चलेगा तो मै आपको बता देना चाहता हु की आप अपने पैसे को my earning section में जाकर अपने पैसे को देख सकते है। 

इस एप्प पर अपने पोस्ट,video ,image को कैसे अपलोड करे ?

                                                                                             अगर आप कोई पोस्ट शेयर दोस्त एप्प पर अपलोड करना चाहते है और अपने मोबाइल फ़ोन,स्मार्टफोन,या लैपटॉप से फ्री में पैसा कामाना चाहते है तो मैं आपको बता दू की इस पर पर काम करने के लिए कुछ नियम का पालन करना पड़ेगा जैसे की ➧ पोस्ट अपलोड करते समय पोस्ट का टाइटल ,कैटेगरी और भाषा देना न भूले क्योकि दूसरे यूजर को आपके पोस्ट को खोजने में आसानी होता है
➤ डुप्लीकेट ,ब्लर इमेज न डाले।
➤ इमेज को बिना crop किये न डाले।
                                                       अगर आप इस नियम का पालन नहीं करते है तो आपका पोस्ट या वीडियो या इमेज व्यूअर तक नहीं पहुँच पाता है या इसे शेयर दोस्त एप से हटा दिया जाता है।


शेयर दोस्त एप्प पर अधिक पैसे कमाने के ट्रिक्स 

                                                                             आप इस एप्प  से कैसे अधिक पैसा कमा सकते है मै आपको कुछ ट्रिक्स दूंगा जो निम्न है - ⏩ अपने वीडियो ,पोस्ट और इमेज को सोशल साइट जैसे - व्हाट्सप्प ,फेसबुक,इंस्टाग्राम ,लिंक्डन  आदि साइट पर अपने रेफरल कोड के साथ शेयर करे।
 ⏩ किसी को अपना रेफरल कोड जब इस एप में डालने के लिए देते है और वो व्यक्ति जैसे ही इस रेफरल कोड का प्रयोग करता है आपको 3 रुपया मिल जाता है।
                                                                       

Make Money Online | How to Make Money free with Your  Smartphone  


Qureka  

                 यह एप्प उनलोगों के लिए है जो पढ़ते है और साथ ही अपने खर्चा निकालने के बारे में सोचते रहते है। मै आपको बता दू की आप अगर स्टूंडेंट हो या आप पार्ट टाइम इनकम करना चाहते है तो इस एप्प के माध्यम से आप आसानी से पैसा कमा सकते है वो भी रोज  के 50000  हजार से 60000 हजार रूपए तक कर सकते है। इस एप्प  पर पैसे कमाने के बहुत सरे तरीके है जैसे गेम खेलकर ,क्विज में हिस्सा लेकर ,मेगा क्विज में हिस्सा लेकर आप अच्छी इनकम कर सकते है। सबसे अच्छी बात ये है की इस एप्प पर जीके का क्विज होता है जिसमे आप अगर अच्छे परफॉर्म करते है तो आपको पैसे मिलते है और साथ ही आपका ज्ञान भी बढ़ता है.इस एप्प पर 24 घंटा क्विज और गेम होते रहता है ,जिससे आप अच्छी इनकम कर सकते है।

इसे इनस्टॉल कैसे करे ? 

                                    आप इस एप्प को प्ले स्टोर से आसानी से डाऊनलोड कर सकते है ,जिसके लिए आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में qureka  टाइप करना है  

पैसा कमाने का स्रोत -  

                                    आपको  इस एप्प  के माध्यम से पैसा कमाने के लिए निम्न काम करना पड़ेगा ,
जैसे - लाइव क्विज एंड गेम खेलकर
     ➠ सप्ताह में 50000 ₹  रूपये का मेगा क्विज खेलकर।
     ➠ प्ले ब्रेन गेम खेलकर आप पैसा कामा सकते है।
                                                                               इस एप्प पर प्रत्येक 30 मिनट बाद आप क्विज खेल सकते है को भी सुबह 9 : am  से रात के 9 : pm तक।

भाषा 

             यह एप्प बहुत सारी भाषा में है जैसे -हिंदी ,इंग्लिश ,तमिल ,मराठी ,और बहुत सारी भाषा में है 

क्विज की शर्ते -

                      आपसे  क्विज में 10 प्रश्न पूछे जायेंगे और प्रत्येक प्रश्न का उतर देने के लिए आपको 10 सेकंड का समय मिलता है ,अगर आप 10 सेकंड के बाद प्रश्न का उतर देते है तो ठीक है नहीं तो आप को इस क्विज में रहने के ३० कॉइन देने पड़ेंगे या आप इस क्विज से बाहर हो जायेंगे है। 

ब्रेन गेम के प्रकर 

                         ➤ bubble shooter ,डोन्ट क्रैश ,candy slash  ,Fruit Slash ,Boy Tower ,Earth Hero 

etc 


क्विज का विषय 

                        History ,Science ,Trending ,General Knowledge, Cricket ,Technology,Business ,Sports ,Food ,Art ,Culture ,Politics ,Music ,Films ,Tv ,Mythology ,Movies ,Nature ,Geography ,Literature ,World and Social.   
                        


         


                                      अतः आप सभी को ये पोस्ट अच्छा लगे तो कमेंट जरूर कीजिये। ध्यानयवाद                                                                   



Make Money Online | How to Make Money free with Your  Smartphone  




Comments